Aamir Khan Thugs Of Hindostan Nose Pin Look Inspired From His Childhood Friend

Aamir Khan Thugs Of Hindostan

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट यानी आमिर खान ने अपने लुक से दर्शकों को चौका दिया है। खास तौर पर उनकी Nose पिन। अब ये राज खुल गया है कि आमिर को ये आइडिया कहां से आया? आपको बता दें कि आमिर की अपकमिंग फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ में आमिर का लुक उनके स्कूल के दोस्त से प्रेरित है। वहीं अपन सिंध से स्थानांतरित होने वाले अपने स्कूल के दोस्त से से प्रेरणा लेते हुए आमिर ने अपने लुक को व्यक्तिगत स्पर्श से जोड़ने का फैसला किया।

बता दें कि आमिर के दोस्त स्कूल दिनों में नाक में एक पिन पहनते थे जो उन्हें काफी आकर्षित करता था। वहीं जब आमिर को फिल्म में ऐसा रोल मिला जिसमें उन्हें नाक में पिन पहनने की आवश्यकता थी, तो उन्होंने अपने स्कूल के दोस्त से प्रेरणा लेने का फैसला किया। वहीं आमिर ने नाक में पिन पहनने के लिए अपने स्कूल के दोस्त से संपर्क किया, हालांकि, उनके पास न तो पिन नंबर था और न ही उनकी तस्वीर थी।

लेकिन पूरी तरह से अपनी याददाश्त पर भरोसा करते हुए मिस्टर परफेक्शनिस्ट ने ‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’ के लिए अपनी नाक की पिन तैयार की, जो कि उनके दोस्त की नाक की पिन की सटीक प्रतिकृति साबित हुई। वहीं आमिर के एक करीबी स्रोत ने साझा करते हुए बताया कि, “आमिर सर के पास मिनटों के विवरण की नजर है। न केवल उनके पास फिल्मी पात्रों के लिए एक दृष्टि है, बल्कि वह बेहतर विवरण प्राप्त करने के लिए हर संभव प्रयास भी करते हैं।

यह एक कम ज्ञात तथ्य है , लेकिन वह अपने करीबी और प्रियजनों को बहुत बारीकी से देखते हैं और अक्सर उनके ऑनस्क्रीन पात्रों के लिए प्रेरणा आकर्षित करता है। वहीं ठग में रोल प्ले करने के लिए उन्होंने दशकों पहले अपने स्कूल के मित्र की नाक की पिन के डिजाइन को छाप दिया था। ” वहीं ये कहना गलत नहीं होगा कि यह एक ज्ञात तथ्य है कि आमिर ने किसी भी चरित्र को चुनने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी। इससे पहले आमिर ने अपनी मां से ठग के किरदार को पूरा करने के लिए सुरमा उधार लिया था।

ये कहना भी गलत नहीं होगा कि आमिर ने अपने इस नए अवतार के साथ लोगों को उत्साहित किया है। आमिर का ये रोल भी उनकी पिछली फिल्म ‘दंगल’ से एकदम अलग है। आमिर अपनी अपकमिंग फिल्म के लिए काफी अलग किरदार निभा रहे हैं। साथ ही उन्होंने अपने नजर में जटिल विवरण जोड़ने के लिए भी कोई रास्ता नहीं छोड़ा।

Leave a Comment