Dhoni Will Be Seen In This Web Series, For The First Time On Match-Fixing

Dhoni Match-Fixing

2013 में IPL में स्पॉट फिक्सिंग का आरोप झेलने वाली चेन्नई सुपर किंग्स को दो साल के लिए आईपीएल के टूर्नामेंट से बैन कर दिया था. सीएसके के मैनेजमेंट का स्पॉट फिक्सिंग में नाम आया था और इसमें सीएसके के कप्तान एम एस धोनी का नाम भी उछला था. लेकिन शानदार वापसी करते हुए पिछले साल चेन्नई सुपरकिंग्स आईपीएल टूर्नामेंट जीतने में कामयाब रही. धोनी ने इस मामले में हमेशा चुप्पी बनाए रखी और अपनी कप्तानी और बल्ले से ही जवाब देना जरुरी समझा.

लेकिन एक नई वेबसीरीज़ में धोनी उस दौर के बारे में बात करने वाले हैं जो उनके लिए सबसे मुश्किल दौर में से एक था. इस स्पेशल डॉक्यूमेंट्री वेबसीरीज़ को कबीर खान डायरेक्ट कर रहे हैं. कबीर इससे पहले सुपरहिट फिल्म बजरंगी भाईजान का निर्देशन कर चुके हैं.

पीटीआई के साथ एक इंटरव्यू में कबीर ने कहा, हम सभी को मालूम है उस समय मीडिया में हमें क्या देखने को मिल रहा था लेकिन हमें नहीं पता है कि इस टीम के साथ करीबी तौर से जुड़े लोगों पर क्या बीत रही थी. इस विवाद ने बाकी खिलाड़ियों को काफी हर्ट किया लेकिन हमें कभी उन लोगों का नज़रिया जानने का मौका नहीं मिला. यही इस शो की यूएसपी है.

ये एक एपिसोड सीरीज़ होगी जिसे कबीर की टीम ने तीन महीनों के टाइट शेड्यूल में पूरा किया है. इन एपिसोड्स में धोनी के साथ कुछ लंबे और बेहद ईमानदार और तीखी बातचीत देखने को मिलेगी.

कबीर ने कहा कि धोनी के साथ हमारी बातचीत कई बार लगभग 7-8 घंटों तक चल जाती थी. उन्होंने हम पर भरोसा किया और हमने उन्हें विश्वास दिलाया कि हम इस मसले को संवेदनशील तरीके से हैंडल करेंगे. आपने कभी धोनी को ऐसे बोलते हुए नहीं सुना होगा. वो हमेशा इन मामलों पर चुप ही रहे हैं. आप इस सीरीज़ में धोनी को एक बेहद इमोशनल अंदाज में देख पाएंगे.

कबीर खान बैक टू बैक दो ऐसे प्रोजेक्ट्स पर काम कर रहे हैं जो क्रिकेट से जुड़े हैं. धोनी की वेबसीरीज के अलावा वे इस समय रणवीर सिंह के साथ फिल्म 83 में काम कर रहे हैं जो 1983 की क्रिकेट विश्व कप जीत पर आधारित है.

कबीर ने इस मामले में बात करते हुए कहा, ये पूरी तरह से संयोग है. अगर मैं 83 पर काम ना भी कर रहा होता तो मैं धोनी की वेबसीरीज़ पर जरुर काम करता क्योंकि ये इंसान की स्पिरिट और मुश्किलों से उबरने की एक अद्मय कहानी है. इस कहानी में एक क्लासिक स्पोर्ट्स स्टोरी का ग्राफ है. ये वेबसीरीज़ 20 मार्च को हॉटस्टार पर रिलीज़ होगी.

Leave a Comment

− 2 = 1