Microsoft New Feature To Bring Android Apps To Windows 10

Android app

माइक्रोसॉफ्ट ने टेस्टिंग के तौर पर एक अपडेट जारी किया है. ये अपडेट आम यूजर्स के लिए बड़े काम का साबित हो सकता है. दरअसल माइक्रोसॉफ्ट अपने Windows 10 ऑपरेटिंग सिस्टम में एंड्रॉयड ऐप्स का सपोर्ट देना चाहती है. इसके लिए पिछले हफ्ते कंपनी ने Windows इंसाइडर्स के लिए ‘Phone Screen’ फीचर की शुरुआत की है.

Phone Screen फीचर के लिए यूजर्स के पास Windows 10 का लेटेस्ट बिल्ड और फोन ऐप होना जरूरी है. दरअसल फोन की स्क्रीन डायरेक्ट Windows 10 में मिरर की जाती है जिससे वो ऐप कंप्यूटर में चला सकते हैं. यहां कई एंड्रॉयड ऐप्स मिलते हैं जिनमें से एक आप ऐप चुन सकते हैं. इसे कंप्यूटर में ऐक्सेस कर सकते हैं.

रिमोट सेशन के जरिए आपके फोन यानी एंड्रॉयड के ऐप्स कंप्यूटर में मिरर कर दिए जाएंगे. फिलहाल इसकी टेस्टिंग की जा रही है और कई कंप्यूटर्स इस योग्य नहीं हैं जो इसका हिस्सा बन सकें. Surface Go पहले डिवाइस में होगा जो इस बीटा टेस्ट को सपोर्ट करेगा.

माइक्रोसॉफ्ट का ये फीचर चुनिंदा स्मार्टफोन ही सपोर्ट करेंगे. टेस्ट के दौरान ये फीचर्स Galaxy S8, S8 Plus, S9 और S9 Plus में स्क्रीन मिररिंग का फीचर मिलेगा. हालांकि समय के साथ फोन और सपोर्ट का दायरा भी बढ़ाया जाएगा. यह स्क्रीन मिररिंग वैसा ही जैसे ब्लूस्टैक है. ब्लूस्टैक प्लेटफॉर्म के जरिए भी विंडोज कंप्यूटर में एंड्रॉयड ऐप्स का सपोर्ट दिया जाता था और एक समय मे ये काफी पॉपुलर था.

कंपनी ने यह साफ नहीं किया है कि इसका अपडेट आम यूजर्स को कब तक दिया जाएगा. ये खबर काफी पहले भी आई थी और इसकी शुरुआत काफी पहले हो चुकी थी. इसलिए उम्मीद ये है कि इसे जल्द ही फाइनल बिल्ड में दिया जाएगा.

Leave a Comment

− 8 = 1