Samsung Galaxy S10 India Launch Date Announced

Samsung Galaxy S10

दक्षिण कोरिया की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Samsung ने आखिरकार अपने Galaxy S10 की लॉन्च तारीख से पर्दा उठा दिया है। इस फोन को सैन फ्रांसिसको में आयोजित होने वाले एक इवेंट में 20 फरवरी को लॉन्च किया जाएगा। खबरों की मानें तो इस फोन के साथ कंपनी फोल्डेबल फोन भी लॉन्च कर सकती है। इसके अलावा S10 Lite, Galaxy S10 E और 5G Galaxy S10 भी इस इवेंट में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। Samsung के नए स्मार्टफोन्स के बारे में कई खबरें सामने आई हैं। कई रिपोर्ट्स में फोन के फीचर्स और कीमत को लेकर दावे किए गए हैं। यहां हम आपको उन्हीं की जानकारी दे रहे हैं।

MWC से पहले लॉन्च होगा Galaxy S10:
कंपनी ने Galaxy S10 की लॉन्च तारीक को कंफर्म कर दिया है। जैसा की हमने आपको बताया कंपनी ने कहा है कि इस फोन को 20 फरवरी को लॉन्च किया जाएगा। इसे MWC 2019 से पहले मार्केट में उतारा जाएगा। आपको बता दें कि MWC 2019 25 फरवरी से शुरू होकर 28 फरवरी तक चलेगा। इसे सैन फ्रांसिसको के बिल ग्राहम सिविक ऑडिटोरियम में आयोजित किया जाएगा। इसे लॉन्च करने के बाद इसे UK में बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

Samsung Galaxy S10 के संभावित फीचर:
एक रिपोर्ट में पता चला था कि फोन में बड़ी स्क्रीन दी जाएगी। साथ ही नॉच की जगह पिनहोल कैमरा मौजूद होगा। कंपनी टॉप बेजल को हटाकर फोन में इन-डिस्प्ले पिनहोल कैमरा दे सकती है। नए फोन में इन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिए जाने की उम्मीद है। इस फोन को स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट के साथ पेश किए जाने की संभावना है जो अल्ट्रासोनिक फिंगरप्रिंट सेंसर टेक्नोलॉजी सपोर्ट करेगी। इसके अलावा यह भी कहा जा रहा है कि फो नमें तीन से 6 कैमरा सेंसर दिए जा सकते हैं।

Samsung Galaxy S10 की कीमत:
Galaxy S10 को 799 यूरो यानी करीब 64,876 रुपये में लॉन्च किया जाएगा। खबरों की मानें तो यह इसके 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत हो सकती है। वहीं, इसके हाई एंड यानी 512 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 999 यूरो यानी करीब 81,115 रुपये होने की उम्मीद है। फोन की कीमत इससे ज्यादा होगी। इसके अन्य मॉडल्स की बात करें तो Galaxy S10 Lite की कीमत 650 से 750 डॉलर के बीच होगी।

Leave a Comment

− 1 = 6