WhatsApp Launches New Private Reply Feature For Group Chats, Live On Beta Version

WhatsApp

दुनिया के सबसे बड़े इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने अपने यूजर्स के लिए नया फीचर जारी किया है। नए अपडेट के बाद व्हाट्सऐप यूजर्स ग्रुप चैटिंग के दौरान भी प्राइवेट मैसेज कर पाएंगे, हालांकि व्हाट्सऐप के इस नए फीचर की टेस्टिंग फिलहाल एंड्रॉयड के बीटा वर्जन पर हो रही है। व्हाट्सऐप के इस फीचर की जानकारी व्हाट्सऐप को ट्रैक करने वाले WABetaInfo ने अपने ब्लॉग में दी है।

WABetaInfo के ब्लॉग में दी गई जानकारी के मुताबिक व्हाट्सऐप के एंड्रॉयड के बीटा वर्जन 2.18.335 पर इस फीचर को देखा जा सकता है। इस फीचर का नाम कंपनी ने रिप्लाई प्राइवेट रखा है। इसकी मदद से आप किसी भी व्हाट्सऐप ग्रुप में लोगों को प्राइवेट मैसेज भेज सकेंगे।

इस फीचर के आने के बाद ग्रुप में आए किसी मैसेज पर रिप्लाई के लिए क्लिक करने पर व्हाट्सऐप खुद ही आपको प्राइवेट चैटिंग में ले जाएगा और आपके सामने उस व्यक्ति का चैट खुल जाएगा जिससे आप निजी बातचीत करना चाहते हैं, हालांकि इसमें कुछ खास नया नहीं है, क्योंकि अभी भी ग्रुप में आए किसी मैसेज पर क्लिक करके आप प्राइवेट रिप्लाई कर सकते हैं। व्हाट्सऐप के इस फीचर का यह फायदा होगा कि जिस ग्रुप में सिर्फ एडमिन ही मैसेज भेज सकता हैं, उस ग्रुप में आप एडमिन को मैसेज कर सकेंगे।

उदाहरण के जरिए समझें तो मान लीजिए किसी ग्रुप में सोनू नाम का व्यक्ति कोई मैसेज भेजता है लेकिन आप सोनू से प्राइवेट बात करना चाहते हैं तो आप सोनू के नाम पर क्लिक करेंगे तो आपको वीडियो चैटिंग और मैसेज का विकल्प मिल जाएगा। नए अपडेट में व्हाट्सऐप इसी फीचर को थोड़ा मोडिफाई कर रहा है।

गौरतलब है कि व्हाट्सऐप ने हाल ही में अपने सभी यूजर्स के लिए स्टिकर फीचर जारी किया है। स्टिकर फीचर आने के बाद आप अपने दोस्तों को एनिमेटेड स्टिकर्स भेज सकते हैं। स्टिकर फीचर आपको चैटिंग के दौरान इमोजी वाले बटन पर क्लिक करने पर मिलेगा। स्टिकर का बटन इमोजी वाले सेक्शन में इमोजी, जिफ के बाद है।

Leave a Comment