The First Leaked Picture Of The Iphone Xi, See What Will Be New

iPhone XI Leaks

हम 2019 में हैं और इसी सील ऐपल अपने नए iPhone लॉन्च करेगी. हालांकि अभी इसमें काफी समय है, क्योंकि सितंबर में कंपनी स्मार्टफोन लॉन्च करती है. कंपनी अगले स्मार्टफोन की तैयारी पहले से ही कर रही होगी, लेकिन अब एक तस्वीर सामने आई है जो वायरल हो रही है. बताया जा रहा है कि iPhone X1 ऐसा ही दिखेगा.

इस तस्वीर के बैक में तीन रियर कैमरे देखे जा सकते हैं. हालांकि तीन कैमरों का सेटअप दूसरे ट्रिपल रियर कैमरा स्मार्टफोन से काफी अलग लग रहा है. रियर पैनल iPhone X जैसा ही लग रहा है. यह तस्वीर ब्लैक है और इसे लीक्ड तस्वीर कहा रहा है.

जाने माने इंसाइडर हेमरस्टॉफर ने इस साल किए जाने वाले iPhone में सबसे बड़े बदलाव की तरफ इशारा किया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक ऐपल लॉन्ग डिस्टेंस टाइम ऑफ फ्लाइट (ToF) टेक्नॉलजी पर काम कर रही है. ये सोनी ने शोकेस किया था जिसके तहत iPhone किसी भी पांच मीटर दूर तक के ऑब्जेक्ट की 3D मैपिंग कर पाएगा और इसके लिए ट्रिपल कैमरा की जरूरत होगी. इसके अलावा ट्रिपल रियर कैमरे से गेमिंग और के लिए भी होगा.

हालांकि रिपोर्ट में ये भी दावा किया गया है कि iPhone X1 अभी इंजीनियरिंग वैलिडेशन टेस्ट स्टेज में है. मतलब ये है कि इसका डिजाइन अब तक फाइनल नहीं किया गया है. आने वाले समय में इस स्मार्टफोन के बारे में कुछ और भी जानकारियां सामने आएंगी.

बहरहाल 2018 ऐपल के लिए अच्छा नहीं रहा, क्योंकि साल के आखिर तक कंपनी के शेयर 12 फीसदी तक कम हो गए और इसकी वजह नए iPhone सिरीज की घटती बिक्री बताई गई. इस बार ऐपल तीन नए iPhone लॉन्च करेगी, लेकिन इसमें से एक वेरिएंट कम कीमत का होगा. मुमकिन इस बार iPhone SE का एक वेरिएंट लॉन्च किया जा सकता है. पंचहोल डिस्प्ले इस साल मिलने की उम्मीद कम है और इस बार कंपनी इसी साल वाला डिस्प्ले दिया जाएगा.

Leave a Comment

+ 31 = 35