Funny Jokes Videos Status


Professional Website Design

#Basic @ Rs 4999 #Premium @ Rs 9999


Android Q Beta 3 Launched At Google I/O 2019

Google ने अपने वार्षिक I/O 2019 इवेंट में एंड्रॉयड के नए वर्जन Android Q का नया वर्जन रिलीज किया है। बता दें कि एंड्रॉयड क्यू एंड्रॉयड का 10वां वर्जन है। हालांकि ए़ंड्रॉयड क्यू अभी बीटा वर्जन में ही है। Android Q Beta 3 को 21 डिवाइस के लिए उपलब्ध कराया गया है जिसमें ओप्पो, एलजी, नोकियो, वीवो, टेक्नो और शाओमी जैसी कंपनियों की डिवाइस शामिल हैं। तो आइए एंड्रॉयड क्यू के कुछ खास फीचर्स के बारे में जानते हैं।

स्क्रीन रिकॉर्डिंग

एंड्रॉयड क्यू का सबसे खास फीचर यह है कि इस ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आपको पहले से ही स्कीन रिकॉर्डिंग की सुविधा मिलेगी। ऐसे में आपको किसी थर्ड पार्टी ऐप को लेने की जरूरत नहीं होगी। स्क्रीन रिकॉर्डिंग में आपको वॉयस ओवर का भी विकल्प मिलेगा।

शेयर मीनू

किसी भी लिंक को शेयर करने वाले मीनू में कुछ बदलाव किए गए हैं। शेयरिंग के लिए एंड्रॉयड क्यू में आपको शेयरिंग शॉर्टकट्स भी मिलेगा। इसकी मदद से पहले के मुकाबले यूजर्स तेजी से फाइल शेयर कर सकेंगे।

इजाजत

एंड्रॉयड क्यू में यूजर्स की प्राइवेसी को लेकर बहुत काम किए गए हैं। नए अपडेट के बाद यदि कोई ऐप आपसे लोकेशन की इजाजत मांग रहा है तो आपके पास दो विकल्प होंगे। पहला यह कि आप उस ऐप को हमेशा के लिए लोकेशन की इजाजत दे सकते हैं और दूसरा यह है कि जब ऐप का इस्तेमाल हो तभी ऐप लोकेशन एक्सेस करे।

लाइव कैप्शन

एंड्रॉयड क्यू में आपको लाइव वीडियो में कैप्शन लिख सकेंगे। उदाहरण के तौर पर यदि आप फेसबुक लाइव कर रहे हैं और वीडियो पर ही कुछ लिखना चाहते हैं तो आप लाइव कैप्शन फीचर की मदद से आसानी से अपने वीडियो के बारे में लोगों को बता सकते हैं।

डार्क मोड

गूगल ने एंड्रॉयड क्यू में आखिरकार डार्क मोड दे दिया है जिसे आप सेटिंग्स टॉगल से ऑन और ऑफ कर सकते हैं। डार्क मोड के आने के बाद फोन के बैटरी की बचत होगी और आंखों को भी आराम मिलेगा। अगली स्लाइड में जानें कब आएगा एंड्रॉयड क्यू का फाइनल वर्जन…

13 मार्च 2019 को एंड्रॉयड क्यू का पहला बीटा वर्जन रिलीज हुआ था, वहीं फिलहाल तीसरा बीटा वर्जन चल रहा है। बीटा 6 के रिलीज के बाद ही एंड्रॉयड क्यू का फाइनल वर्जन रिलीज होगा। उम्मीद की जा रही है कि साल 2019 के अंत तक एंड्रॉयड क्यू का फाइनल वर्जन रिलीज कर दिया जाएगा।

Category : Technology

Leave a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

54 + = 56


0 Comments

    Cinema

    Gadgets

    Photo Gallery

    Wallpapers