Funny Jokes Videos Status


Professional Website Design

#Basic @ Rs 4999 #Premium @ Rs 9999


Bajaj Qute Launching Today In Maharashtra

Bajaj Qute

बजाज ने हाल ही में अपने क्वाड्रीसाइकिल Qute को पेश किया था. इसे आज यानी 18 अप्रैल को महाराष्ट्र में आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया जाएगा. पिछले महीने कंपनी ने दिल्ली की एक्स-शोरूम, कीमतों की जानकारी दी थी. ये कीमतें पेट्रोल और CNG वेरिएंट के लिए क्रमश: 2.63 लाख रुपये और 2.83 लाख रुपये है.

आज कंपनी कुछ और शहरों के लिए कीमतें और रजिस्ट्रेशन टाइप (कमर्शियल या पर्सनल) का खुलासा कर सकती है. पिछले साल नवंबर तक क्वाड्रीसाइकल को केवल कमर्शियल यूज के लिए ही रजिस्टर किया जा सकता था. हालांकि ये तब बदल गया जब सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय (MoRTH) ने क्वाड्रिसाइकिलों को व्हीकल्स के ‘नॉन-ट्रांसपोर्ट’ कैटेगरी में शामिल किया.

बजाज ने पहले ये जानकारी दी थी कि Qute को कमर्शियल यूज के लिए भारत के 20 राज्यों और प्राइवेट यूज के लिए 15 राज्यों में रजिस्टर किया जा सकता है. हालांकि कंपनी इसका विस्तार भारत के अन्य शहरों में भी करने की तैयारी में है. नई लिस्ट का खुलासा आज किया जा सकता है.

कार जैसी लुक के बावजूद Bajaj Qute कोई कार नहीं है. पेट्रोल Qute का वजन 452 किलोग्राम और CNG Qute का वजन 504 किलोग्राम है. Qute में एक लिक्विड-कूल्ड, सिंगल-सिलिंडर 216cc DTS-i इंजन दिया गया है. पेट्रोल वेरिएंट में ये इंजन 13.1bhp का पावर और 18.9Nm का पिक टॉर्क जेनरेट करता है, वहीं CNG में पावर आउटपुट 10.9bhp और टॉर्क आउटपुट 16.1Nm हो जाता है. इस क्वाड्रीसाइकिल की टॉप स्पीड 70km/h है.

Qute के चारों व्हील्स में ड्रम ब्रेक्स दिए गए हैं और यहां AC भी नहीं मिलेगा. इसमें मेटल की जगह फाइबर डोर्स दिए गए हैं. कंपनी के दावे के मुताबिक Qute को CNG वेरिएंट में चलाने की कीमत प्रतिकिलोमीटर 1.53 रुपये होगी, जो किसी बाइक (2.06 रुपये प्रति किलोमीटर) से भी कम होगी.

Category : Technology

Leave a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 + 1 =


0 Comments

    Cinema

    Gadgets

    Photo Gallery

    Wallpapers