Funny Jokes Videos Status


Professional Website Design

#Basic @ Rs 4999 #Premium @ Rs 9999


Facebook To Restrict Live Video After New Zealand Christchurch Attack

Facebook

फेसबुक ने शुक्रवार को कहा कि वह न्यूजीलैंड में मस्जिदों पर हुए हमले के प्रसारण के लिए उसकी लाइव वीडियो स्ट्रीमिंग सेवा का इस्तेमाल किए जाने के मद्देनजर इस सेवा के नियमों को कड़ा बना रहा है।एक श्वेतवादी हमलावर ने क्राइस्टचर्च में दो मस्जिदों पर हमला किया था जिसमें 50 लोगों की मौत हो गई।

चीफ ऑपरेटिंग अधिकारी शेरिल सैंडबर्ग ने एक ऑनलाइन पोस्ट में कहा कि कई लोगों ने सही सवाल उठाया कि फेसबुक जैसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल हमले की भयानक वीडियो का प्रसार करने में कैसे किया गया।

उन्होंने कहा, ‘‘आतंकवादी हमले के मद्देनजर हम तीन कदम उठा रहे हैं : फेसबुक लाइव इस्तेमाल करने के नियमों को कड़ा बना रहे हैं, हमारे प्लेटफॉर्म पर नफरत फैलाने से रोकने के लिए और कदम उठा रहे हैं तथा न्यूजीलैंड समुदाय का समर्थन कर रहे हैं।’’

सैंडबर्ग के अनुसार फेसबुक अपने लाइवस्ट्रीमिंग के मानदंडों का पूर्व में उल्लंघन कर चुके लोगों को इस सेवा के इस्तेमाल से रोकने पर विचार कर रहा है। सोशल नेटवर्क ऐसे सॉफ्टवेयर में भी निवेश कर रहा है जो हिंसक वीडियो या तस्वीरों के संपादित संस्करण को साझा करने या री-पोस्ट करने से रोकने के लिए तुरंत उनकी पहचान कर सकें।

गौरतलब है कि इसी महीने न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में हमला हुआ था जिसमें 49 लोगों की मौत हो गई थी। इस हमले में 6 भारतीय लोगों की भी मौत हुई थी। इस हमले के दौरान बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाड़ी भी वहां मौजूद थे, हालांकि टीम के खिलाड़ी मस्जिद से सुरक्षित निकलने में सफल रहे।

Category : Technology

Leave a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

58 − 48 =


0 Comments

    Cinema

    Gadgets

    Photo Gallery

    Wallpapers