Funny Jokes Videos Status


Professional Website Design

#Basic @ Rs 4999 #Premium @ Rs 9999


PUBG Mobile Banned In These Indian Cities, You Could Be Jailed For Playing

PUBG

प्लेअर्स अननोन बैटलग्राउंड (पबजी) भारत में काफी लोकप्रिय हो गया है। पबजी की लोकप्रियता का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि हाल ही में मध्यप्रदेश में एक शख्स पबजी खेलने में इतना व्यस्त हो गया था उसने पानी की जगह तेजाब ही पी लिया। वहीं अब इस पबजी गेम पर बैन लगाने की बात चल रही है तो आइए जानते हैं कि किन-किन राज्यों में पबजी पर बैन लगा दिया गया है और खेलते हुए पकड़े जाने पर जेल हो सकती है।

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम गुजरात के राजकोट का है। राजकोट पुलिस कमिश्नर मनोज अग्रवाल ने बकायदा इस संबंध में एक नोटिस जारी किया है। नोटिस के मुताबिक 9 मार्च से गुजरात के राजकोट में पबजी पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया है और यह प्रतिबंध 30 मार्च 2019 तक है।

राजकोट के अलावा कहा जा रहा है कि गुजरात के भावनगर और गिर सोमनाथ में भी पबजी पर बैन लग गया है। पबजी को बच्चों के लिए घातक बताया गया है। साथ ही यह भी कहा गया है कि लगातार गेम खेलने से बच्चे इसके आदी हो जाएंगे।

पबजी पर प्रतिबंध के दौरान यदि किसी के खिलाफ पबजी खेलने की शिकायत होती है और वह दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी और आईपीसी की धारा 188 के तहत उसे गिरफ्तार किया जाएगा। साथ ही 200 रुपये तक का जुर्माना भी लगाया जा सकता है।

बता दें कि इससे पहले भी बॉम्बे हाईकोर्ट से एक बच्चे ने पबजी को बैन करने की मांग की थी। वहीं कई राज्यों में भी पबजी पर बैन लगाने की मांग उठ चुकी है। जम्मू-कश्मीर में भी एक जिम ट्रेनर की तबियत खराब होने के बाद राज्य में पबजी पर बैन की मांग उठी थी।

Category : Technology

Leave a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 + 3 =


0 Comments

    Cinema

    Gadgets

    Photo Gallery

    Wallpapers