Funny Jokes Videos Status


Professional Website Design

#Basic @ Rs 4999 #Premium @ Rs 9999


Reliance Jio To Launch ‘Super App’ Consisting Over 100 Services

Super App

4जी सिम कार्ड और 4जी फीचर फोन के बाद रिलायंस जियो अब एक और बड़े धमाके की तैयारी में है। जियो अमेजन और फ्लिपकार्ट को टक्कर देने के लिए ई-कॉमर्स सेक्टर में नई पारी शुरू करने जा रही है। रिपोर्ट के मुताबिक रिलायंस जियो एक सुपर ऐप पर काम कर रही है। जैसा कि नाम से ही साफ हो रहा है कि सुपर ऐप तो बता दें कि इस सुपर ऐप में 100 से अधिक सेवाएं एक ही जगह पर मिलेंगी।

सबसे पहले जियो के सब्सक्राइबर की बात करें तो जियो के पास आज करीब 30 करोड़ सब्सक्राइबर हैं। इन सभी यूजर्स को डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा साथ-साथ मिल रही है। अब कंपनी की नजर ऑनलाइन मार्केट पर है। विशेषज्ञों की रिपोर्ट मानें तो इस सुपर ऐप की मदद से जियो को काफी ग्रोथ मिलेगी।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के इंटेलिजेंस ग्रुप के प्रमुख प्रभु राम ने एक समाचार एजेंसी से कहा, ‘Jio ने रिलायंस को एक शक्तिशाली स्थिति में लाकर खड़ा किया है। नई सेवा यानि सुपर ऐप कंपनी के ग्राहकों को एक ही जगह पर कई सारी सेवाएं देगा जो कि ऑनलाइन से ऑफलाइन होगा।’ जियो के सुपर ऐप में पेमेंट से लेकर खरीदारी तक की सुविधा एक ही जगह मिलेगी।

Deloitte इंडिया और रीटेल एसोसिएशन ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक भारत का ई-कॉमर्स बाजार साल 2021 तक $84 बिलियन डॉलर यानि 5,845 अरब रुपये का का होगा जो कि साल 2017 में $24 बिलियन डॉलर यानि 1,670 अरब का था।

आपको याद दिला दें कि पिछले साल नवंबर में रिलायंल इंडस्ट्रिज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने ओडिशा कन्क्लेव में भी कहा था कि कंपनी दुनिया का सबसे बड़ा ऑनलाइन टू ऑफलाइन ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म तैयार कर रही है। बता दें कि 2019 के पहले क्वॉर्टर में जियो को 64.7 फीसदी का मुनाफा हुआ है।

Category : Technology

Leave a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

− 6 = 4


0 Comments

    Cinema

    Gadgets

    Photo Gallery

    Wallpapers