Funny Jokes Videos Status


Professional Website Design

#Basic @ Rs 4999 #Premium @ Rs 9999


Tata Harrier Automatic And Petrol Variants Expected Launch Time

Tata Harrier

इस साल जनवरी के महीने में टाटा मोटर्स ने भारतीय बाजार में Harrier SUV को लॉन्च किया था. इस कार की शुरुआती कीमत 12.69 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई थी. वहीं इसके टॉप मॉडल की कीमत 16.25 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक है. फिलहाल टाटा मोटर्स की ये 7-सीटर SUV सिंगल इंजन ऑप्शन में उपलब्ध है.

टाटा मोटर्स फिलहाल अपनी इस SUV में 2.0-लीटर ‘Kryotec’ डीजल इंजन देती है. ये इंजन 140bhp का पावर और 350Nm का पिक टॉर्क जनरेट करता है. इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है. दावे के मुताबिक टाटा हैरियर का ARAI-सर्टिफाइड माइलेज फिगर 16.7km/l है.

एक तरफ जहां डीजल पावर्ड Harrier की परफॉर्मेंस बेहतर है और कीमत के हिसाब से लोग इसे पसंद भी कर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ कुछ लोग SUV में ऑटोमैटिक और पेट्रोल वेरिएंट के भी आने का इंतजार कर रहे हैं. टाटा मोटर्स ने पहले ही जानकारी दी है कि कंपनी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन को पेश करने के लिए काम कर रही है.

नया ऑटोमैटिक गियरबॉक्स शुरू में हुंडई से लिया गया सिक्स-स्पीड टॉर्क-कन्वर्टर यूनिट होगा. इस ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन यूनिट को पेट्रोल पावर्ड हैरियर के साथ दिया जाएगा. उम्मीद है कि इसे भारत में 2020 के आसपास लॉन्च किया जाएगा. हालांकि टाटा बाद में टॉर्क कन्वर्टर यूनिट को डुअल क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से रिप्लेस करेगा.

बाद में ये DCT गियरबॉक्स देश में हैरियर के दोनों पेट्रोल और डीजल पावर्ड मॉडल्स में उपलब्ध कराया जाएगा. इसके अलावा आपको बता दें कंपनी ने ये पुष्टि की है कि हैरियर के पेट्रोल पावर्ड मॉडल को इस साल किसी भी समय भारत में नहीं उतारा जाएगा. कंपनी के मुताबिक, टाटा हैरियर के पेट्रोल वेरिएंट को बाजार में BS-VI एमिशन नॉर्म्स लागू होने के बाद ही उतारा जाएगा.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, टाटा हैरियर में दिया जाने वाला नया पेट्रोल इंजन 1.6-लीटर यूनिट होगा. जो 140bhp के आसपास पावर आउटपुट जनरेट करेगा. एक बार जब बाजार में पेट्रोल और ऑटोमैटिक वेरिएंट पेश कर दिया जाएगा. तब बाजार में इसे अपकमिंग Tata Cassini (Buzzard) में भी दिया जाएगा. इसे 2019 जेनेवा मोटर शो में पेश किया गया था. इसे 2019 के अंत तक भारत में उतारा जा सकता है.

Category : Technology

Leave a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

8 + 1 =


0 Comments

    Cinema

    Gadgets

    Photo Gallery

    Wallpapers