Funny Jokes Videos Status


Professional Website Design

#Basic @ Rs 4999 #Premium @ Rs 9999


Tiktok Is No Longer Banned In India — But The App Is Still Unavailable

TikTok

Tik Tok से बैन हटा लिया गया है, लेकिन अब भी ये ऐप गूगल प्ले स्टोर और ऐपल ऐप स्टोर पर उपलब्ध नहीं है. हफ्ते भर इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर और ऐपल के ऐप स्टोर से बैन रखा गया था. हालांकि इस ऐप को अब भी डाउनलोड कर सकते हैं. इसके लिए आपको थर्ड पार्टी वेबसाइट का सहारा लेना होगा.

मद्रास हाई कोर्ट ने Tik Tok से बैन तो हटाया है, लेकिन शर्त भी रखी है. कोर्ट ने कहा है कि इस प्लेटफॉर्म पर ऐसे कॉन्टेंट अपलोड नहीं होने चाहिए जो पोर्नोग्राफी से जुड़े हों और ऐसी स्थिति में 36 घंटे के अंदर ऐप को ऐक्शन लेना होगा. अगर ऐप ऐसा नहीं किया तो कंटेंप्ट ऑफ कोर्ट की प्रोसीडिंग शुरू की जाएगी.

कंपनी की तरफ से कोर्ट में दिए गए तर्कों में एक तर्क ये भी था कि Tik Tok के पास ऐसी टेक्नॉलजी उपलब्ध है जो ये सुनिश्चित करती है कि कोई न्यूड या ऑब्सीन कॉन्टेंट इस ऐप पर अपलोड न किए जाएं. इतना ही नहीं कंपनी ने कहा है कि 60 लाख से ज्यादा वीडियोज को इसलिए हटाया गया है कि क्योंकि वो पॉलिसी का उल्लंघन कर रहे थे.

Tik Tok पहले Music.ly के नाम से पॉपुलर था बाद में यह टिक टॉक बना. गौरतलब है कि अमेरिका में भी इस ऐप पर अवैध तरीके से बच्चों की पर्सनल इन्फॉर्मेशन कलेक्ट करने का चार्ज लगाया गया था. हालांकि इस ऐप ने अमेरिकी फेडरल ट्रेड कमीशन यानी FTC के साथ इस मामले को सेटल करने के लिए 5.7 मिलियन डॉलर देने की हामी भरी थी.

दुनिया भर में Tik Tok के पास 500 मिलियन मंथली ऐक्टिव यूजर्स हैं. लेकिन ये भी एक तथ्य है कि भारत में इस ऐप का सबसे बड़ा मार्केट है और यहां इस ऐप के 120 मिलियन से ज्यादा मंथली ऐक्टिव यूजर्स हैं. यही वजह है कि ऐप बैन होने के बाद हर दिन टिक टॉक को 5 लाख डॉलर का नुकसान हो रहा था.

मुमकिन है कंपनी नई पॉलिसी पर काम कर रही है ताकि भविष्य में बैन होने से बचा सके. शायद यही वजह है कि यह अब अब तक गूगल प्ले स्टोर और ऐपल ऐप स्टोर पर नहीं आया है. हालांकि कंपनी ने कोर्ट द्वारा बैन हटाए जाने के बाद दिए एक स्टेटमेंट में खुशी जाहिर करते हुए कहा है कि जल्द ही यह ऐप डाउनलोड के लिए उपलब्ध होगा, लेकिन इसके लिए कोई समयसीमा नहीं बताई गई है.

Tik Tok की पेरेंट कंपनी बाइट डांस भारत में लगाभग69.3 अरब रुपये का निवेश करने की तैयारी में है. इसके साथ ही यहां लोगों को हायर किया जाएगा. इतना ही नहीं भारत के लिए ये कंपनी नए ऐप भी लॉन्च करने की तैयारी में है.

Category : Technology

Leave a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

+ 28 = 34


0 Comments

    Cinema

    Gadgets

    Photo Gallery

    Wallpapers