Funny Jokes Videos Status


Professional Website Design

#Basic @ Rs 4999 #Premium @ Rs 9999


TikTok’s Owner Launches Chat App, Learn How Will Work

Feiliao app

पॉपुलर वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म TikTok की पैरेंट कंपनी Bytedance को पिछले महीने भारत में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था. पिछले महीने कोर्ट ने आपत्तिजनक कंटेंट्स को बढ़ावा देने की वजह से ऐप को बैन कर दिया था. हालांकि बाद में ऐप से बैन हटा दिया गया. बहरहाल ऐप फिर से अपनी मजबूत स्थिति में आ चुका है. वहीं चीन में भी कंपनी अपने ढेरों सोशल ऐप्स के जरिए मजबूती से आगे बढ़ रही है. अब कंपनी ने Feiliao नाम के एक चैट ऐप को उतारा है. फिलहाल ये ऐप केवल चीनी बाजार में ही उपलब्ध कराया गया है.

Feiliao को चीन के पॉपुलर चैट ऐप WeChat का राइवल माना जा रहा है. हालांकि कॉन्सेप्ट के तौर पर Feiliao वीचैट से थोड़ा अलग है. महज मैसेंजर ऐप होने की जगह Feiliao यूजर्स को टॉपिक बेस्ड फोरम क्रिएट करने के लिए प्रोत्साहित करता है और इसी पर यूजर्स चैट के फॉर्म में डिस्कशन कर सकते हैं. यूजर्स इस ऐप के जरिए वॉयस और वीडियो कॉल्स भी कर सकते हैं.

ऐप के ऑफिशियल डिस्क्रिप्शन के मुताबिक, Feiliao एक इंट्रेस्ट बेस्ड सोशल ऐप है. यहां चैट जैसे फीचर्स और वीडियो कॉल्स मिलेंगे. साथ ही आप यहां नए फ्रेंड्स खोज सकते हैं और अच्छी बातें शेयर कर सकते हैं. इसके अलावा आप अपनी फीड पर अपनी डेली लाइफ शेयर कर सकते हैं और क्लोज फ्रेंड्स के साथ चैट कर सकते हैं.

WeChat से इतर इस नए ऐप के जरिए यूजर्स चैटिंग के अवावा कई चीजें कर सकते हैं. Feiliao के जरिए यूजर्स फोरम क्रिएट कर सकते हैं और उसमें पार्टिसिपेट कर सकते हैं और कई कन्वर्सेशन का हिस्सा बन सकते हैं. Alipay के जरिए यहां पेमेंट भी किया जा सकेगा. इस नए ऐप में यूजर्स को अपना पर्सनल डेटा ऐड करना होगा.

चीन में Bytedance के पास Feiliao से मिलते जुलते कॉन्सेप्ट वाला एक और ऐप Jike भी है. इन ऐप की वजह से चीनी बाजार में ऐप सेक्टर में ढेरों ऑप्शन्स मौजूद हैं. हालांकि ग्लोबल मार्केट की तरह यहां पॉपुलर मैसेजिंग ऐप जैसे फेसबुक मैसेंजर और वॉट्सऐप उपलब्ध नहीं है. WeChat चीन में ऑल-इन-वन ऐप की तरह उपलब्ध है. इसके जरिए वहां चैटिंग, कैब बुकिंग, पेमेंट और ऐसे ढेरों काम किए जा सकते हैं.

Category : Gadgets

Leave a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

11 − = 3


0 Comments

    Cinema

    Gadgets

    Photo Gallery

    Wallpapers