Funny Jokes Videos Status


Professional Website Design

#Basic @ Rs 4999 #Premium @ Rs 9999


World Cup 2019 Real Game Changer Of Every Team Along With Virat Kohli

World Cup 2019

विश्व कप 2019 का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। अब से 30 दिन बाद अंग्रजों की धरती पर विश्व कप के 12वें संस्करण का आगाज होगा। इग्लैंड की मेजबानी में 20 साल बाद खेले जा रहे विश्व कप में भारत को सबसे मजबूत दावेदार माना जा रहा है। हालांकि टीम इंडिया दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों को बिल्कुल भी हल्के में लेने के मूड में नहीं दिख रही है। इसी कड़ी में जानते हैं सभी टीमों के सबसे बड़े योद्धाओं के बारे में जो किसी भी वक्त खेल का पासा पलटने मे माहिर हैं।

अफगानिस्तान: इस टीम का सबसे बड़ा हथियार है उसका स्पिन गेंदबाज राशिद खान। इस अफगानी गेंदबाज के नाम सबसे तेज 100 विकेट (44 मैच) का रिकॉर्ड दर्ज है। राशिद डेथ ओवर्स स्पेशलिस्ट भी हैं जो आखिरी ओवर्स में खेल को बदलने का दम रखते हैं।

ऑस्ट्रेलिया: पांच बार की वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया छठी बार विश्व चैंपियन का खिताब अपने नाम करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। इस टीम के सबसे बड़े गेम चेंजर हैं। ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ। दोनों ही खिलाड़ियों ने 214 एकदिवसीय मैचों में 7,774 रन बनाए हैं।

बांग्लादेश: छोटा पैकेट बड़ा धमाका जैसी इस टीम का एक-एक खिलाड़ी किसी भी वक्त मैच का पासा पलटने का दम रखता है। लेकिन इसके प्रमुख ट्रंप कार्ड हैं बाएं हाथ धांसू बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम। रहीम ने सिर्फ बल्ले से शानदार कमाल दिखा सकते हैं बल्कि विकेट के पीछे से भी शिकार करने में काफी माहिर हैं।

इंग्लैंड: आगामी विश्व कप में भारत को सबसे ज्यादा खतरा इसी टीम से है। बेशक इस टीम ने कभी विश्व कप न जीता हो, लेकिन इस बार टीम के सभी खिलाड़ी लाजवाब फॉर्म में नजर आ रहे हैं। गेमचेंजर की बात करें तो इस टीम की सबसे बड़ी ताकत इसका जांबाज बल्लेबाज जोस बटलर है। बटलर ने आईपीएल में भी अपने बल्लेबाजी का शानदार नमूना पेश किया है।

भारत: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के सामने बड़े से बड़ा गेंदबाज भी पानी मांगे लगता है। कोहली के शतक की गज कब किस टीम पर गिर जाए यह खुद उन्हें भी नहीं पता। वहीं, गेंदबाजी में इस टीम के पास कुलदीप यादव के रूप में एक ऐसा गेंदबाज है जो ताश के पत्तों की तरह प्रतिद्वंद्वी टीम को बिखेर कर रख सकता है।

न्यूजीलैंड: न्यूजीलैंड के पास भी एक से बढ़कर एक गेम चेंजर्स हैं। लेकिन इस वक्त जिस खिलाड़ी के फॉर्म की चौतरफा चर्चाएं हो रही है, वो है लॉकी फर्ग्युसन। लॉकी निरंतर 150 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं।

पाकिस्तान: पाकिस्तान के ओपनर बल्लेबाज बाबर आजम भी दुनिया के टॉप लिस्टेड बल्लेबाजों में शुमार हैं। इसी वजह से बाबर आजम की तुलना टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली से की जाती है। बाबर ने हाल ही में 51 से ज्यादा की औसत से 8 सेंचुरी और 10 हाफ सेंचुरी जड़ी हैं।

श्रीलंका: 1996 की वर्ल्ड चैंपियन यह टीम इस बार थोड़ी हल्की नजर आ रही है। लेकिन इस टीम में भी एक ऐसा नायाब सितारा है जो विश्व कप में टीम को काफी आगे तक लेकर जा सकता है। इस खिलाड़ी का नाम है लसिथ मलिंगा। मलिंगा का यह आखिरी विश्व कप हो सकता है और अपने अनुभव के बूते वो टीम को काफी आगे तक ले जा सकते हैं।

वेस्टइंडीज: पहले दो विश्व कप जीतने वाली कैरेबियाई टीम का सबसे बड़ा ट्रंप कार्ड है क्रिस गेल। इस ओपनर बल्लेबाज का दिन हो तो निश्चित ही जीत वेस्टइंडीज की होती है। आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेली उनकी कई पारियां इस बात का सबूत है कि 2019 के विश्व कप में उनका बल्ला खामोश रहने वाला नहीं है।

Category : Cricket

Leave a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

36 − 28 =


0 Comments

    Cinema

    Gadgets

    Photo Gallery

    Wallpapers