Funny Jokes Videos Status


Professional Website Design

#Basic @ Rs 4999 #Premium @ Rs 9999


Xiaomi To Launch New 100W Charger That Fills Up 4000mAh Battery In 17 Mins

Xiaomi fast charger

मोबाइल की बैटरी की फास्ट चार्जिंग को लेकर पिछले साल तक यही कहा जाता था कि बैटरी जितनी जल्दी चार्ज होगी, उसकी लाइफ उतनी ही कम होगी, लेकिन अब ऐसा नहीं है। अब ट्रेंड और टेक्नोलॉजी दोनों काफी बदल चुके हैं। अब नई टेक्नोलॉजी के आने के बाद चीजें बदल गई हैं और फास्ट चार्जिंग के साथ स्मार्टफोन खूब लॉन्च हो रहे हैं।

इसी कड़ी में चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी ने 100 वॉट का चार्जर तैयार किया है जो सिर्फ 17 मिनट में 4000 एमएएच की बैटरी को चार्ज कर सकता है। बता दें कि इससे पहले इसी तरह की चार्जिंग तकनीक वनप्लस ने डैश चार्जिंग के नाम से और ओप्पो ने VOOC के नाम से तैयार की है।

शाओमी के को-फाउंडर लिन बिन ने चीन की सोशल साइट Weibo पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें सुपर चार्ज टर्बो तकनीक से फोन को चार्ज करते हुए दिखाया गया है। इस वीडियो में दिखाया गया है कि शाओमी का 100 वॉट का चार्जर 4000 एमएएच की बैटरी को सिर्फ 17 मिनट में 0-100% तक चार्ज करता है।

वैसे आपको बता दें कि अभी भी कई बड़ी मोबाइल कंपनियां अपने फोन में पूरी तरह से फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट नहीं दे रही हैं। ऐसे में उदाहरण के तौर पर एपल का आईफोन XR फुल चार्ज होने में 2 घंटे से ज्यादा का वक्त लेता है।

गौरतलब है कि शाओमी ने हाल ही में अपने फ्लैगशिप एमआई 9 को 27 वॉट का चार्जर के सपोर्ट के साथ पेश किया है जबकि बॉक्स में सिर्फ 18W का चार्जर मिल रहा है। हालांकि शाओमी ने अपने इस 100 वॉट के चार्जर की लॉन्चिंग को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। वैसे उम्मीद की जा रही है कि इस चार्जर के साथ जल्द ही रेडमी का कोई फोन लॉन्च होगा।

Category : Technology

Leave a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

− 1 = 1


0 Comments

    Cinema

    Gadgets

    Photo Gallery

    Wallpapers